ओडिशा में माेदी-पटनायक की साझेदारी वाली सरकार

    09-Feb-2024
Total Views |
 
 

Odisha 
 
भारत जाेड़ाे न्याय यात्रा के दाैरान सत्तापक्ष पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहाओडिशा में माेदी-पटनायक की साझेदारी वाली सरकार है. यह प्रतिपादन राहुल गांधी ने किए. उन्हाेंने भारत जाेड़ाे न्याय यात्रा के दाैरान राउरकेला में सत्तापक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि लाेकसभा चुनाव में कांग्रेस ये दाेनाें दलाें से लड़ेगी और सबक सिखाएगी.कांग्रेस की भारत जाेड़ाे न्याय यात्रा बुधवार काे ओडिशा पहुंची. राहुल गांधी ने राउरकेला, सुंदरगढ़ में राेड शाे से यात्रा शुरू की. राहुल ने भाषण में आराेप लगाया कि ओडिशा में बीजेपी और बीजेडी (बीजू जनता दल) की पार्टनरशिप है. कांग्रेस राज्य के लाेगाें की भलाई के लिए इनका विराेध कर रही है.उन्हाेंने कहा, जैसा कि आप जानते हैं कि नवीन पटनायक और नरेंद्र माेदी ओडिशा में साझेदारी सरकार चलाते हैं. उन दाेनाें ने हाथ मिलाया है और मिलकर काम करते हैं. मैंने देखा कि बीजेडी संसद में बीजेपी का समर्थन करती है.
 
बीजेपी के कहने पर बीजेडी के लाेग भी हमें परेशान करते हैं. राहुल ने कहा कि मैं नफरत के बाजार में माेहब्बत की दुकान खाेलने ओडिशा आया हूं्. उन्हाेंने ओडिशा की बीजेडी सरकार पर भी हमला बाेलते हुए कहा कि राज्य से लगभग 30 लाख लाेग आजीविका के लिए मजदूराें के रूप में दूसरे राज्याें में चले गए हैं, क्याेंकि राज्य सरकार उनके लिए काम नहीं कर रही है.वहीं ओडिशा के बाहर से 30 कराेड़पति राज्य की संपत्ति लूटने के लिए यहां आए हैं.राहुल ने कहा कि ओडिशा में आदिवासियाें की बड़ी आबादी है, लेकिन सरकार दलिताें के साथ-साथ उनकी भी उपेक्षा कर रही है. मैं यहां 6/7 घंटे आपके मन की बात सुनने और 15 मिनट थाेड़ा बाेलने आया हूं्.
 
उन्हाेंने कहा कि ओडिशा में सबसे बड़ी समस्या बेराेजगारी है क्याेंकि उद्याेग ठीक से काम नहीं कर रहे हैं. इससे पहले राहुल ने ओडिशा के राउरकेला में वेदव्यास शिव मंदिर में पूजा-अर्चना कर भारत जाेड़ाे न्याय यात्रा शुरू की.उदितनगर से पानपाेष चक तक 3.4 किलाेमीटर पैदल चले. वे शाम काे राजगंगापुर में रैली करेंगे. रात्रि विश्राम झारसुगुडा में हाेगा. भारत जाेड़ाे न्याय यात्रा के 25वें दिन राहुल मंगलवार काे झारखंड के गुमला जिले में थे.उन्हाेंने बसिया में मीडिया से बातचीत में कहा कि ममता बनर्जी अब भी ‘इंडिया’ ब्लाॅक का हिस्सा हैं.