सहायक पुलिस आयुक्त कार्यालय के लिए मिली 9 गुंठा जमीन

अधिग्रहण के बाद राज्य सरकार द्वारा बिल्डिंग निर्माण के लिए निधि मंजूर

    01-Apr-2024
Total Views |

comm 
 
पिंपरी, 31 मार्च (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
पुलिस चौकी एवं सहायक पुलिस आयुक्त कार्यालय के लिए पीएमआरडीए ने 9 गुंठा जमीन उपलब्ध कर दी है. चिखली पुलिस स्टेशन की सीमा के भीतर पूर्णानगर में 900 स्क्वेयर फीट सेंट्रल सुविधा केंद्र का अधिग्रहण किया गया है. इसके लिए पुलिस की ओर से 23 लाख 95 हजार 250 रुपये का फंड दिया जाएगा. 15 अगस्त 2018 को पुलिस आयुक्तालय का गठन किया गया. इसके बाद अक्टूबर 2018 में चिखली पुलिस स्टेशन चालू हो गया. तब से यह पुलिस स्टेशन किराये की बिल्डिंग में है. उसके लिए जगह की मांग की गयी है. यह प्रस्ताव पुलिस कमिश्नरेट प्रशासन द्वारा प्रस्तुत किया गया था.
 
इसके अनुसार, पूर्णानगर स्थित चिखली सेंट्रल फैसिलिटी सेंटर में 9 गुंठा जमीन आरक्षित की गईं. तत्कालीन प्राधिकरण के सेंट्रल सुविधा केंद्र में इस स्थान के अधिग्रहण के लिए आवश्यक धनराशि स्वीकृत कर दी गई है. पुलिस महानिदेशक ने इस संबंध में सरकार को एक प्रस्ताव सौंपा था. सरकार द्वारा 25 प्रतिशत छूट दर पर प्रीमियम जमा करने के लिए 23 लाख 95 हजार 250 रुपये स्वीकृत किये गये. पीएमआरडीए को फंड आवंटित किया जा रहा है. पुलिस कमिश्नर विनय कुमार चौबे ने कहा कि इसके लिए सरकार से लगातार फॉलोअप जारी है. सहायक पुलिस आयुक्त कार्यालय अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त होगा. साथ ही पुलिस चौकी के निर्माण के लिए भी गतिविधयां तेज कर दी गई है.
 
किराए की बिल्डिंग में पुलिस स्टेशन
चिखली पुलिस स्टेशन पूर्णानगर में एक किराए की बिल्डिंग में स्थित है. मांग है कि पुलिस स्टेशन के लिए उचित जगह मिले और सभी सुविधाओं से युक्त बिल्डिंग का निर्माण कराया जाए. 9 गुंठा जमीन के लिए सरकार द्वारा धनराशि उपलब्ध करायी गयी है. तदनुसार पीएमआरडीए को धन आवंटित किया जाएगा और भूमि पर कब्जा कर लिया जाएगा.
                                                                                             - वसंत परदेशी, (अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, पिंपरी-चिंचवड़)
 
चौकी सहित एसीपी कार्यालय
9 गुंठा क्षेत्र में पुलिस चौकी एवं सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) कार्यालय स्थापित किया जाएगा. उसके लिए एक योजना तैयार की जायेगी. उसके बाद बिल्डिंग का निर्माण किया जायेगा.