दूसरी जीत की तलाश में हैदराबाद से आज भिड़ेगा बेंगलुरु

    15-Apr-2024
Total Views |
 
 
IPL
 
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 30वें मैच में साेमवार काे राॅयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु इस सत्र में हैदराबाद सनराइजर्स काे हराकर अपनी दूसरी जीत हासिल करने के लिए मैदान में उतरेगा.सिताराें से सजी बेंगलुरु की टीम काे इस सत्र की अपनी दूसरी जीत के लिए विराट काेहली, फाफ डुप्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक के बल्लेबाजी में कमाल के साथ उसके गेंदबाजाें काे भी अपनी धारा दिखानी हाेगी. दाेनाें टीमाें के बीच कुल 23 खेले गये मुकाबलाें में से 10 राॅयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु ने जीते हैं वहीं हैदराबाद सनराइजर्स ने 12 मैचाें में जीत मिली है. एक मैच टाई रहा. इस हिसाब से हैदराबाद का पलड़ा भारी लगा रहा है और उसके बल्लेबाज भी आईपीएल के इस सत्र में फार्म में हैं.आंकड़े बताते हुए पिछले मैच में कप्तान फाफ डुप्लेसी (61), रजत पाटीदार (50) दिनेश कार्तिक (53) रनाें की पारी के दम पर बेंगलुरु ने 196 रनाें वाला बड़ा स्काेर ताे खड़ा किया लेकिन उसके गेंदबाज स्काेर का बचाव नहीं कर पाये और मुम्बई इंडियंस से मुकाबला 7 विकेट से हार गये.
 
इससे पहले 6 अप्रैल काे भी विराट काेहली की शतकीय और फाफ डुप्लेसी की शानदार पारियाें के दम खड़े किये गये 183 रनाें स्काेर का उसके गेंदबाज बचाव नहीं कर सके और टीम राजस्थान से छह विकेटे यह मुकाबला ही हार गई. वहीं बेंगलुरु ने काेलकाता नाइटराइडर्स के साथ खेले गये मुकाबले में भी विराट काेहली की नाबाद 83 रनाें की पारी के दम पर टीम ने 182 का स्काेर खड़ा किया. यह मुकाबला भी यह 7 विकेट से हार गये.आरसीबी काे एक मात्र जीत लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स के साथ खेले गये मैच में हासिल हुई. इस मैच में विराट काेहली ने 77 रनाें की पारी खेलते हुए लक्ष्य का आसान बना दिया और उसके बाद दिनेश कार्तिक ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य हासिल कर अपनी टीम काे पहली जीत दिलायी थी.वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स काे दाे रनाें से हराया था. मुकाबले में एसआरएच ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए थे.
 
नितिश कुमार रेड्डी ने टीम के लिए सर्वाधिक 64 रनाें की पारी खेली थी. इससे पहले के मैच में हैदराबाद ने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स काे 6 विकेट से हराया था. वहीं गुजरात के खिलाफ हैदराबाद का प्रदर्शन खराब रहा था और उसे सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. काेलकाता के खिलाफ भी करीबी मुकाबले में चार रन से हार मिली थी. मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैदराबाद के बल्लेबाजाें हाइनरिक क्लासन(80), अभिषेक शर्मा (63) और ट्रैविस हेड (62) ने आतिशी पारी से 277 रनाें का विशाल स्काेर खड़ा करते हुए यह मुकाबला 31 रनाें से जीत लिया था.राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अंक तालिका में छह मैचाें में एक जीत और दाे अंकाें के साथ 10वें स्थान पर है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद पांच मैचाें में तीन जीत और छह अंकाें के साथ पांचवें पायदान पर है. स्टेडियम के टी20 रिकाॅर्ड काे देखते हुए जाे भी टीम यहां टाॅस जीतेगी, वह लक्ष्य का करना पसंद करेगी. इस पिच पर पहली पारी का औसत स्काेर 148 रन है.