इलेक्टोरल बांड की खामियों को दूर करेंगे : प्रधानमंत्री

    02-Apr-2024
Total Views |
 
pm
 
नई दिल्ली - इलेक्टोरल बांड के मुद्दे पर विपक्ष के लगातार हमलों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार इस विषय में कहा कि इसकी खामियों को दूर करेंगे. पीएम ने कहा कि पहले चंदे के नाम पर लूट जारी थी. हमने स्कीम इसलिए बनाई कि देश को पूरी जानकारी मिले. वर्तमान स्कीम में यदि खामियां हैं तो उन्हें दूर किया जायेगा. कोई भी योजना पूरी तरह परफेक्ट नहीं होती, उसमें सुधार की गुंजाइश हमेशा रहती है. उन्होंने कहा कि २०१४ के पहले भी चुनावों में खर्चा होता था.

तब कौन-सा पैसा कहां से आया और किसने खर्च किया, इसकी जानकारी नहीं मिलती थी. कोई भी सिस्टम परफेक्ट नहीं होता. कमियों को सुधारा जा सकता है. पीएम मोदी ने ये बातें तमिलनाडु के एक न्यूज चैनल को दिए एक घंटे के इंटरव्यू में कहीं. प्रधानमंत्री से पूछा गया था कि क्या इलेक्टोरल बॉन्ड का डेटा पब्लिक होने से पार्टी को झटका लगा है? रविवार (३१ मार्च) को भाजपा ने यूट्यूब चैनल पर इस इंटरव्यू को जारी किया. प्रधानमंत्री ने कहा, मोदी ने इलेक्टोरल बॉन्ड की स्कीम बनाई तो पता चल पा रहा है कि कौन-सा पैसा किसने कब और किसको दिया. जो लोग डेटा पब्लिक होने को लेकर हल्ला मचा रहे हैं, उन्हें बाद में अफसोस होगा.

पीएम से पूछा गया कि विपक्ष सरकार पर ईडी-सीबीआई के गलत इस्तेमाल करने आरोप लगा रहा है. इस पर पीएम ने कहा- हमने ईडी की स्थापना नहीं की, न ही हमारी सरकार पीएमएलए कानून लाई है.