मोदी ने नेताओं को राजनीति करना सिखाया : अमित शाह

कहा- जोधपुर सहित चार सीटों पर जीत का परचम लहराएगी भााजपा

    02-Apr-2024
Total Views |

modi 
 
जोधपुर, 1 अप्रैल (वि.प्र., वार्ता)
 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रचार का बिगुल फूंक दिया. शाह ने जोधपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि जोधपुर, बाड़मेर, पाली और जालोर- सिरोही लोकसभा सीट पर जीत के लिए डिटेल प्लान मैंने दे दिया है. इस प्लान को लागू करना कठिन है, लेकिन भाजपा कार्यकर्ता ऐसे काम कर लेते हैं. शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस हाईकमान पर हमला बोलते हुए कहा कि गहलोत अपने बेटे को सीएम बनाना चाहते हैं. सोनिया गांधी अपने बेटे को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं. इन्हें आम लोगों की चिंता नहीं है.
 
इससे पहले अमित शाह ने चार लोकसभा सीट की कोर कमेटी की बैठक में हर बूथ पर भाजपा को जीत दिलाने के टारगेट दिए. शाह के साथ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सहित कई बड़े नेता मौजूद थे. 10 साल के हिसाब को गिनाते हुए शाह ने पूर्व सीएम गहलोत पर निशाना साधा. शाह ने कहा- अशोक गहलोत जी अगर बेटे को जिताने में से फ्री हो जाओ तो मेरी बात का जवाब देना. मैंने तो आज सार्वजनिक रूप से हिसाब दिया है. हिसाब देखकर दिन तय करना, हमारे युवा मोर्चा के अध्यक्ष को चर्चा करने भेज दूंगा, दो-दो हाथ कर लेना. शाह ने ईआरसीपी को लेकर गहलोत पर तंज कसते हुए कहा- ईआरसीपी का वादा किया तो सब लोग हंस रहे थे, गहलोत जी पूछ रहे थे कहां से लाएंगे.
 
गहलोत जी- भजनलाल तो पहली बार मुख्यमंत्री बने हैं, पांच महीने में ही ईआरसीपी को जमीन पर उतारने का काम कर दिया. पांच साल के अंदर राजस्थान में जगह-जगह पर बहुसंख्यकों के धार्मिक स्थानों पर हमला हुआ.कन्हैयालाल को मार दिया गया. कई सारे लोगों को मार दिया गया. ये तुष्टिकरण करने वाले लोग हैं. हमारा मत है न्याय सभी के साथ होगा, तुष्टिकरण किसी के साथ नहीं होगा. ये लोकतंत्र बचाने की बात कर रहे हैं. राहुल बाबा- आपकी दादी ने इमरजेंसी में लाखों लोगों को जेल में डाल दिया था. राजनीतिक पार्टियों पर प्रतिबंध लगाया. आपको लोकतंत्र की बात करने का कोई अधिकार नहीं हैं. शाह बोले- ये जो कुनबा शामिल हुआ है. कल इन्होंने कहा, लोकतंत्र बचाओ. क्यों, क्या हो गया लोकतंत्र को. आप काहे को लोकतंत्र को बचाने की बात कर रहे हो. कहते हैं-हमारे नेता जेल में गए.
 
परिवारवादी घमंडिया गठबंधन से मुकाबला है
शाह बोले- हमारा मुकाबला परिवारवादी घमंडिया गठबंधन से है. जिसे अपने परिवार के अलावा किसी की चिंता नहीं है. इतने सारे युवा बैठे हैं. गहलोत जी को आपकी चिंता है क्या. गहलोत जी का एक ही लक्ष्य है, बेटे को मुख्यमंत्री बनाना. आपकी चिंता नहीं है. सोनिया जी राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने चाहती हैं. लालू यादव बेटे को सीएम, उद्धव ठाकरे बेटे को सीएम, ममता बनर्जी भतीजे और स्टालिन बेटे को सीएम बनाना चाहते हैं. जो बेटा, बेटी, बहू और भतीजे की सोचे वो भारत के युवाओं की कैसे सोच सकता है. भारत के युवाओं को बढ़ाने की सोच केवल पीएम मोदी और भाजपा रखती है.