जलापूर्ति बंद होने से नाराज नागरिकों का प्रदर्शन

    02-Apr-2024
Total Views |

water 
 
तलेगांव, 1 अप्रैल (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
गर्मी के मौसम में कर वसूली के लिए जलापूर्ति बंद होने से सैंकड़ों महिलाओं ने नए आर्थिक वर्ष के पहले दिन यानी सोमवार (1 अप्रैल) को तलेगांव दाभाड़े नगरपरिषद में मोर्चा निकाल कर अपना रोष दिखाया. मोर्चे में पानी वितरण, अतिक्रमण, आरोग्य, और नगर रचना विभाग के लापरवाह अधिकारियों, और मुख्य अधिकारियों के सामने मनमानी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. कर वसूली के लिए पहले कोई भी सूचना न देने पर छुट्टी वाले दिन नगरपरिषद के अधिकारियों ने शुक्रवार (29 मार्च ) को स्टेशन विभाग में नल के कनेक्शन काट दिए. इस मामले में जब फोन करके पूछा गया तो अधिकारियों ने कोई उत्तर नहीं दिया.
 
कर वसूली के लिए नल के कनेक्शन काट का उद्देश्य क्या है. ऐसे कई सवालों के मद्देनजर, सैकड़ों महिलाओं ने सोमवार (1 अप्रैल) को सुबह 11 बजे मारूति मंदिर चौक से प्रशासन के विरोध में नारे लगाते हुए तलेगांव दाभाड़े नगरपरिषद पर मोर्चा निकाला. मनमाने ढ़ंग से पानी वितरण करने, अतिक्रमण, आरोग्य और नगर रचना विभाग के लापरवाह अधिकारियों के ऊपर मुख्याधिकारियों से कार्रवाई की मांग की. पूर्व महापौर गणेश काकड़े, पूर्व कॉरपोरेटर, निखिल भगत, रोहित लांघे, सुनील करंडे, कल्पेश भगत, दिलीप खलते, दिलीप डोलस, नंदकुमार कोतूलकर, ब्रिजेंद्र किल्लवाला, आशीश खांडगे, राजेंद्र काटे, सुनील पवार, अनिल भंगारे, शैलजा कालोखे, शभनम खान, संगीता दुबे, आदि के साथ सैंकड़ों अन्य महिलाओं ने मोर्चे में भाग लिया.
 
कर वसूली के लिए सहयोग करें
पानी वितरण और अतिक्रमण के बाबत प्रधान द्वारा कार्रवाई की जाएगी. संबंधित विभागों के प्रमुख इसकी जांच करेंगे. इसके बाद किसी के भी नल के कनेक्शन नहीं काटे जाएंगे. लेकिन नागरिकों से अपील की गई है कि वे कर वसूली के लिए अधिकारियों का सहयोग करें.
                                                                                                         -एन. के. पाटिल, मुख्याधिकारी, तलेगांव नगरपरिषद