संविधान बदलने का विचार हमारे स्वप्न में भी नहीं

    24-Apr-2024
Total Views |
 
 

PM 
 
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस सहित समूचे विपक्षी दलाें पर हमला बाेलते हुए कहा कि संविधान काे लेकर कांग्रेस की ओर से गलत प्रचार किया जा रहा है. बीजेपी संविधान नहीं बदलेगी.इसके अलावा एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण काे काेई नहीं छुएगा. जब तक बीजेपी है, इस देश से एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण काेई नहीं हटा सकता. यह माेदी की गारंटी है. संविधान बदलने का विचार हमारे स्वप्न में भी नहीं है.विपक्ष झूठ फैला रहा है. 10 साल बहुमत के साथ सत्ता में हाेने के बाद भी भाजपा ने संविधान से छेड़छाड़ नहीं की. हमने बहुमत का उपयाेग धारा 370 व मुस्लिम बहनाें के लिए नासूर बन चुके तीन तलाक कानून हटाने के लिए किया. महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में तेजी से काम हाे रहे हैं.शरद पवार व उद्धव ठाकरे की आधी-अधूरी पार्टियाें से राज्य का भला हाेने वाला नहीं है. उद्धव काे राज्य की जनता की नहीं, बल्कि अपने बेटे की चिंता है. माेदी के लिए देश ही परिवार है और वे विकास की कांवड़ लेकर आगे बढ़ रहे हैं.
 
एनडीए के उम्मीदवाराें काे जिताकर माेदी की ताकत बढ़ाएं.उन्हाेंने कहा कि अकाेला की कांवड़ यात्रा पूरे देश में प्रसिद्ध है. पूर्णा नदी का पानी लेकर सभी महादेव पर चढ़ाने जाते हैं. उसी तरह माेदी जी भी विकास की कांवड़ यात्रा लेकर पूरब-पश्चिम, उत्तरदक्षिण चाराें दिशाओं में निकले हुए हैं. आज हनुमान जयंती है और अभी थाेड़े समय पहले ही माेदी जी ने अयाेध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कर के उनका भव्य मंदिर बनाया है. इंडिया अलायंस वाले कहते हैं कि राम मंदिर नहीं बनना चाहिए था.अमित शाह ने महाराष्ट्र के अकाेला में जनसभा काे संबाेधित किया. इस दाैरान उन्हाेंने कहा कि आजादी के बाद 70 साल तक कांग्रेस और इनके चट्टे-बट्टाें ने राम मंदिर काे अटकाकर रखा, भटकाकर और लटकाकर रखा.आपने माेदी जी काे दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया, उन्हाेंने 5 ही साल में केस भी जीता, भूमिपूजन भी किया और प्राण-प्रतिष्ठा कर जय श्रीराम कर दिया.
 
समग्र देश का विकास करना, विकसित भारत बनाना, यही संकल्प है इस कावड़ यात्रा का. कांग्रेस वाले देश काे दुनिया में 11वें नंबर का अर्थतंत्र बनाकर छाेड़ गए थे. माेदी जी भारत काे पांचवें नंबर पर लाए, अब आप उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दीजिए, पांचवें नंबर से तीसरे नंबर पर लाने का काम हमारे माेदी जी करेंगे. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक, अनुच्छेद 370 काे एक अवैध बच्चे की तरह लाड़-प्यार दिया. मैं शरद पवार से जरूर कुछ पूछना चाहता हूं, क्याेंकि उद्धव जी से पूछने का काेई सवाल ही नहीं है, क्याेंकि उन्हें अपने बेटे के अलावा कुछ दिखता ही नहीं है. परंतु मैं शरद पवार से पूछना चाहता हूं कि आप 10 साल तक कांग्रेस की केंद्र सरकार में कृषि मंत्रालय संभालते थे. इन 10 साल में साेनिया-मनमाेहन की सरकार ने महाराष्ट्र के विकास के लिए कितना पैसा दिया