फडणवीस ने राज्य के गौरव को गुजरात के नेताओं के दरवाजे पर बांधा : आदित्य ठाकरे

    24-Apr-2024
Total Views |
 
aditya
 
पुणे, 23 अप्रैल (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि उद्धव ठाकरे की जटिल सर्जरी के मौके का लाभ उठाते हुए देवेंद्र फडणवीस और भाजपा ने जांच एजेंसियों का डर बताकर एकनाथ शिंदे और 40 विधायकों को तोड़ा. बड़ी उम्र में महाराष्ट्र के गौरव शरद पवार का परिवार भी तोड़ दिया. फडणवीस ने राजनीति के स्तर को निचले स्तर पर ला दिया और महाराष्ट्र के गौरव को गुजरात के नेताओं के दरवाजे पर बांध दिया. महाविकास आघाड़ी की बारामती सीट से उम्मीदवार सांसद सुप्रिया सुले के प्रचार के लिए पिरंगुट में आयोजित सभा में वे बोल रहे थे. इस मौके पर शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे, सचिन अहीर, पूर्व सांसद नाना नवले, अशोक मोहोल, विधायक संग्राम थोपटे, विधायक रोहित पवार, जगन्नाथ शेवाले, कांग्रेस प्रवक्ता अतुल लोंढे और महाविकास आघाड़ी के अन्य प्रमुख पदाधिकारी मौजूद थे. केंद्र में 282 सांसद आने के बाद बीजेपी ने 2014 में कुछ ही दिनों में गठबंधन तोड़ दिया.
 
कुछ ही महीने दूर विधानसभा चुनाव से पहले सर्वे दिखाकर बताया गया कि शिवसेना के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा और गठबंधन तोड़ दिया. भाजपा का व्यवहार उनका साथ देने वालों को लात मारने जैसा है.फडणवीस ने राजनीति का स्तर गिरा दिया. दो पार्टियों को तोड़ा और गर्व से कहते घूमते हैं कि हमने बदला ले लिया है. पिछले साल एनसीपी को तोड़ दिया. सुप्रिया सुले और मुझमें एक बात समान है. दोनों के पिता दोनों हाथों में तलवार लेकर युद्ध कर रहे हैं. हम पर वार किया जा रहा है. दोनों नेताओं ने सब कुछ दिया, लेकिन वे उनकी पीठ में छुरा घोंप रहे हैं. यह बहुत पीड़ादायक है. बारिश में भीगकर जिन विधायकों को जिताया, उन्होंने गद्दारी की. जो मंत्री पद के लायक नहीं थे. उन्हें मंत्री बनाया. उद्धव ठाकरे ने इन मंत्रियों की फाइल की जांच नहीं की. उद्धव ठाकरे की दो सर्जरी हुईं. वे हिल नहीं सकते थे.
 
बेटा होने के बावजूद कोविड के कारण उनकी मुलाकात नहीं हो पाई. इसके बाद भी वे थोड़े-थोड़े समय में तमाम अधिकारियों के संपर्क में रहकर यह जानने की कोशिश करते रहे कि राज्य को किस तरह से कोविड से बाहर निकाला जा सकता है. बीजेपी और फडणवीस ने इस मौके का फायदा उठाया. एकनाथ शिंदे मातोश्री में आये और कहा, मुझे बचाओ, फडणवीस मुझे जेल में डाल देंगे. उन्होंने रोते हुए कहा, मैं दिल्ली में जाकर मिलूंगा. तब उद्धव ठाकरे ने उन्हें वर्षा बंगले की चाबियां देते हुए पूछा था कि क्या तुम मुख्यमंत्री बनना चाहते हो? उनके दो-तीन साथियों को ईडी ने उठा लिया और फिर ये गद्दार चालीस गद्दारों की फौज लेकर सूरत की ओर भाग गये. रोहित पवार ने कहा, शरद पवार ने महाराष्ट्र का गौरव बरकरार रखा. उनकी उम्र को लेकर बातें की जाती हैं, लेकिन 84 साल की उम्र में वे महाविकास आघाड़ी के उम्मीदवारों के लिए 60 सभाएं करेंगे. लेकिन इन्हें बोलने वाले बारामती में बैठे हैं. उन्हें सोसायटियों में प्रचार करना पड़ रहा है. रोहित पवार ने उपमुख्यमंत्री अजीत पवार पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी में शामिल होने के बाद उनका नेतृत्व लोकल हो गया है. इस दौरान विधायक संग्राम थोपटे ने कहा, अतुल लोंढे के भी भाषण हुए.
 
शरद पवार के एहसान भुलाना असंभव : नाना नवले
सांसद नाना नवले ने कहा कि मुलशी तहसील में पानी की समस्या गंभीर थी. शरद पवार, मैंने और अनंतराव थोपटे ने विशेष प्रयास किये. छोटे-छोटे बांधों के निर्माण से यह क्षेत्र पानी से संपन्न हो गया. हिंजवड़ी, बालेवाड़ी, बाणेर क्षेत्र का विकास शरद पवार के कारण संभव हो सका. ऐसे नेता का एहसान कोई कैसे भूल सकता है.