पुलिस आयुक्त ने किया मेट्रो के कार्यों का निरीक्षण

10 दिनों में हट जाएंगे आईटी नगर के बैरिकेड

    26-Apr-2024
Total Views |
 
po
 
हिंजवड़ी, 25 अप्रैल (आज का आनंद प्रतिनिधि)
 
शिवाजीनगर और हिंजवड़ी के बीच जारी पुणे मेट्रो के निर्माण कार्यों का बुधवार को पुलिस आयुक्त विनय कुमार चौबे ने निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि जरूरी उपाय करने के बाद 10 दिनों के भीतर आईटीनगर से बैरिकेड हटा दिए जाएंगे. बता दें कि मेट्रो के निर्माण के कारण सड़कों पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं. इससे आईटी नगर जाने वाली सड़क पर ट्रैफिक जाम की समस्या खड़ी हो गई, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पुलिस आयुक्त ने निरीक्षण करने के बाद कहा कि अगले 10 दिनों में ये बैरिकेड्स हटा दिये जाएंगे. गौरतलब है कि हिंजवड़ी से शिवाजीनगर मेट्रो का काम पिछले तीन सालों से चल रहा है.
 
कई जगह सड़कों पर बैरिकेड्स लगा दिये गए हैं. इससे हिंजवड़ी स्थित आईटी पार्क में ट्रैफिक जाम होने का मसला लोगों में चर्चा का विषय बन गया है. इसे लेकर लोगों ने शिकायतें करना शुरू कर दिया था. पुलिस आयुक्त ने कहा कि जिन जगहों पर मेट्रोपिलर और गर्डर का काम पूरा हो गया है, वहां से बैरिकेड्स तत्काल हटा लिये जाएं. सुबह व शाम को भीड़भाड़ के वक्त भारी वाहनों का यातायात बंद रखा जाए, ताकि लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े. फेज 3 के तहत हिंजवड़ीशिवाजीनगर मेट्रो का काम जारी है. कोरोना काल में इसका काम पूरी तरह रुका रहा था. अब इसकी गति बढ़ा दी गई है. कई जगहों पर काम अंतिम चरण में है. कुछ जगहों पर काम पूरा होने के बाद भी बेरिकेड्स हटाए नहीं गए हैं, जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.
 
वाहनचालकों को मिलेगी राहत
जिन जगहों पर काम जारी है, वहां से बैरिकेड्स हटाने के लिए मेट्रो अधिकारियों ने 10 दिनों की मोहलत मांगी है. इसके साथ ही जिन जगहों पर काम हो गया है वहां से बेरिकेड्स हटा दिये जाएंगे. अधिकारियों ने पुलिस आयुक्त चौबे को भरोसा दिलाया कि वाहनचालकों को हो रही दिक्कतों से निजात दिलाने के लिए सभी उपाय किये जा रहे हैं.