संस्कृति स्कूल ने CBSE बोर्ड में 10 वीं और 12 वीं कक्षा के परिणामों में बनाया इतिहास

12 वीं कक्षा की मालिनी सेन 97 प्रतिशत से और 10 वीं कक्षा की मेहेर तलरेजा 99 प्रतिशत से बनीं टॉपर

    15-May-2024
Total Views |
 

san
 
भुकुम, 14 मई (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
सीबीएसई बोर्ड ने सोमवार 13 मई को 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस परीक्षा में संस्कृति स्कूल भुकुम शाखा ने अपने विद्यार्थियों का शत-प्रतिशत परिणाम दर्ज कर उत्कृष्टता का शिखर हासिल किया है. एक बार फिर इस स्कूल के 12 वीं कक्षा के सभी विद्यार्थियों ने अच्छे परीक्षा परिणामों से सफलता हासिल की है. विद्यार्थियों की श्रेष्ठता में 12 वीं कक्षा की मालिनी सेन ने 96.8 प्रतिशत मार्क्स प्राप्त करके विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. मालिनी ने गणित विषय में 100, अंग्रेजी विषय में 97, केमिस्ट्री में 95, फिजिक्स में 95 और इन्फॉर्मेशन प्रैक्टिस में 97 अंक प्राप्त कर उत्कृष्टता की मिसाल प्रस्तुत की. 96.8 प्रतिशत मार्क्स के साथ मालिनी सेन ने न सिर्फ अपने परिवार का बल्कि पूरे स्कूल का नाम रोशन किया है. इसी क्रम में 12 वीं कक्षा के सिद्धांत कौल ने 96.6 प्रतिशत अंकों के साथ विद्यालय में द्वितीय स्थान प्राप्त किया. वहीं कक्षा के 66 प्रतिशत विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत के ऊपर मार्क्स हासिल किए. स्कूल की प्रिंसिपल दामिनी जोशी ने कहा कि हम अपने विद्यार्थियों पर अत्यंत गर्व करते हैं, जिन्होंने इस साल अपनी लगन और पूरी मेहनत से 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त किए हैं.
 
नतीजे पाकर बहुत आनंद और आश्चर्य हुआ
 
 
1
 
मुझे यह नतीजे पाकर बहुत आनंद और आश्चर्य हुआ है क्योंकि मैंने इस स्तर पर इतना उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की उम्मीद नहीं की थी. 12वीं बोर्ड परीक्षा की तैयारी करना कोई आसान काम नहीं है. पिछले दो वर्षों में काफी उतार-चढ़ाव आए और मुझे खुशी है कि मैंने उन चुनौतियों को पार कर अच्छा स्कोर प्राप्त किया. मैं अपने माता-पिता, स्कूल और अपने शिक्षकों को तहेदिल से धन्यवाद देना चाहती हूं, जिन्होंने मेरी इस सफलता को मुमकिन बनाया और हर पड़ाव पर मेरा हौसला बढ़ाया.
                                                                                                                                                - टॉप स्कोरर मालिनी सेन.
 
स्कूल के विद्यार्थियों का परिणाम उल्लेखनीय रहा!
 
 
2
 
सीबीएससी द्वारा आयोजित 10 वीं की बोर्ड परीक्षा में भी संस्कृति स्कूल के सभी विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम बेहतरीन रहा. जिसमें 10 वीं कक्षा के 98 प्रतिशत विद्यार्थी प्रथम श्रेणी के साथ उत्तीर्ण हुए, वहीं बैच के 60 प्रतिशत से अधिक बच्चों ने कुल 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए. 10 वीं कक्षा के बोर्ड परीक्षा परिणाम में मेहेर तलरेजा 99 प्रतिशत से स्कूल टॉपर रहीं. मेहेर ने अंग्रेजी में 99, संस्कृत में 100, गणित में 97, विज्ञान में 100, सामाजिक विज्ञान में 99 अंक हासिल कर अपने 10 वीं के रिजल्ट को नंबर-1 बनाया. वहीं कक्षा के अभिराम पाटिल, अनन्या रावराणे व अवनीश खोलकर ने 98.6 प्रतिशत हासिल कर स्कूल में दूसरा स्थान प्राप्त किया. अपनी सफलता पर टॉपर मेहेर तलरेजा ने कहा कि प्रयास पर ध्यान केंद्रित करें, सीखने का आनंद लें तभी सफलता निश्चित है.
                                                                                                                                                   - टॉपर मेहेर, तलरेजा
 
सबसे बड़ा सहयोग अभिभावकों का : देवयानी मुंगली
स्कूल की संचालिका एवं संस्थापिका देवयानी मुंगली ने सभी बच्चों को अच्छे अंकों से पास होने की बधाई देते हुए कहा कि 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा में छात्रों ने अपनी मेहनत और समर्पण के साथ उत्कृष्टता की ओर बढ़ते हुए, समर्पित शिक्षकों और प्रेरणादायक स्कूल के माहौल से बड़ी सफलता प्राप्त की है. इसके साथ बच्चों की इस सफलता के पीछे सबसे बड़ा सहयोग उनके अभिभावकों का है, जिन्होंने उन्हें पढ़ने योग्य वातावरण दिया.