PM द्वारा शरद पवार काे ‘भटकती आत्मा’ कहने से आघाड़ी में गुस्सा

    04-May-2024
Total Views |
 
 
 

NCP 
प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी द्वारा शरद पवार काे ‘भटकती आत्मा’ कहे जाने से महाविकास आघाड़ी में भारी गुस्सा है. कांग्रेस काे भी माेदी की यह बात चुभ गई है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटाेले ने कहा कि माेदी एक अतृप्त आत्मा हैं. जनता द्वारा चुनी गई सरकार गिराना उनकी महत्वाकांक्षा हाेती है. माेदी के बयान पर शरद पवार ने कहा, हां, मैं भटकती आत्मा हूं, क्योंकि लाेगाें का दुःख मुझसे देखा नहीं जाता. पीएम के बयान काे लेकर शरद पवार गुट में भारी गुस्सा है.शिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत ने माेदी काे ‘गुजरात की भटकती आत्मा बताया’. प्रधानमंत्री की टिप्पणी पर अजीत पवार से पूछे जाने पर उन्हाेंने यह कहकर सवाल काे टाल दिया कि यह बात पीएम माेदी से ही पूछें.
 
जीतेंद्र आव्हाड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री काे इस तरह की बात करना ्नया शाेभा देता है? शिरूर संसदीय क्षेत्र से महाविकास आघाड़ी के एनसीपीशरदचंद्र पवार के उम्मीदवार डाॅ. अमाेल काेल्हे के प्रचार हेतु ओतूर में आयाेजित सभा में शरद पवार ने माेदी काे नसीहत दी कि इस तरह की बाताें के बजाय महंगाई व राेजगार पर फाेकस करें. इस अवसर पर विधायक अशाेक पवार, पूर्व विधायक एड्. राम कांडगे, दिलीप ढमढेरे, शिवसेना उपनेता बबनराव थाेरात, पूर्व विधायक बालासाहेब दांगट, शिवसेना जिला प्रमुख सुरेश भाेर, उप जिला प्रमुख संभाजी तांबे, बाबा परदेशी, अनंतराव चाैगुले, सुनील मेहेर, बाजीराव ढाेले आदि उपस्थित थे.पीएम माेदी की बात पर शरद पवार ने कहा, यह सच है कि मेरी आत्मा बेचैन है, लेकिन यह अपने स्वार्थ के लिए नहीं, बल्कि लाेगाें की तकलीफ से परेशान हूं.
 
मंगलवार काे शिरूर लाेकसभा क्षेत्र में अमाेल काेल्हे के प्रचार के लिए एक बैठक आयाेजित की गई. वह इसी बैठक में बाेल रहे थे. पवार ने कहा, इस समय देश की जनता महंगाई से त्रस्त है. परिवार चलाना मुश्किल हाे गया है. मैं उसके लिए 100 बार बेचैन हाेऊंगा. यशवंतराव चव्हाण ने हमें सिखाया है कि हमें आम लाेगाें की भूमिका रखने और उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए काम करना चाहिए. शरद पवार ने कहा, मैं इन रीति-रिवाजाें से कभी समझाैता नहीं करूंगा. शरद पवार ने माेदी पर हमला बाेलते हुए कहा, माेदी कहते हैं कि मैं तड़पता हूं. हां, मैं लाेगाें की पीड़ा देखकर तड़पता हूं. चाहे कुछ भी कीमत चुकानी पड़े, मैं लाचार और बेबस नहीं हाेऊंगा. महाराष्ट्र असहाय या लाचार नहीं हाेगा. बीजेपी ने हमारा घर ताेड़ दिया, पार्टी ताेड़ दी, जिन्हें कई वर्षाें तक काम करने का माैका दिया उन लाेगाें काे भी ताेड़ दिया.
 
ऐसी राजनीति महाराष्ट्र के हित में नहीं है. इसके अलावा पवार ने बीजेपी पर गंभीर आराेप लगाए. उन्हाेंने कहा, जनता काे मुसीबत से निकालने के लिए सत्ता का इस्तेमाल करना चाहिए, लेकिन यहां उन्हें मुसीबत में डालने के लिए सत्ता का दुरुपयाेग किया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने कल कहा कि मैं ईडी का एक फीसदी भी इस्तेमाल नहीं करता. उन्हें कुछ भी कहने दीजिए, लेकिन यह सच है कि उनकी सरकार तानाशाही की ओर बढ़ने लगी है. शरद पवार ने कहा कि राहुल गांधी काे शहजादे कहना ठीक नहीं. उन्हाेंने कहा कि प्रधानमंत्री काे राहुल गांधी की आलाेचना करते समय जरा विचार करना चाहिए. शरद पवार ने राहुल गांधी भारत जाेड़ाे यात्रा का भी हवाला दिया और कहा कि सत्ता कभी किसी एक हाथ में नहीं रहती. शरद पवार ने कहा कि राहुल गांधी का परिवार तीन पीढ़ियाें से देश के लिए लड़ाई लड़ रहा है. इस परिवार ने देश के लाेकतंत्र काे मजबूत करने का प्रयास किया है. उन्हाेंने कहा कि राहुल के परिवार ने देश के लिए कुर्बानी दी ह