दो लोगों ने मनमर्जी से चलायी केंद्र की सरकार

एनसीपी के वरिष्ठ नेता शरद पवार ने किया मोदी-शाह पर करारा हमला

    11-Jun-2024
Total Views |

sharad 
 
शिवाजीनगर, 10 जून (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
पिछले पांच साल में दो लोगों ने अपनी मनमर्जी से सरकार चलायी. उन्होंने देश के बारे में व्यापक दृष्टि से नहीं सोचा. उन्होंने उनके सिद्धांतों और नीतियों के अनुसार ही देश में काम किया. सौभाग्य से, देश के लोगों ने इस पर ध्यान दिया और तदनुसार मतदान किया. सत्ता एक या दो लोगों के हाथ में थी, उन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया है. एनसीपी पार्टी के अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर करारा हमला किया. साथ ही सत्ता का विकेंद्रीकरण भी अभी तक नहीं हो पाया है, लेकिन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. उन्होंने यह भी दावा किया कि जल्द ही पूरे देश को आगे की पूरी गतिविधियां देखने को मिलेगी.
 
शिवाजीनगर परिसर के पार्टी के पुणे कार्यालय में 25वां स्थापना दिवस मनाया गया. इस अवसर पर शरद पवार के साथ सांसद सुप्रिया सुले, शहराध्यक्ष प्रशांत जगताप, प्रवक्ता अंकुश काकड़े, एड. वंदना चव्हाण, एड. जयदेव गायकवाड़, प्रमुख अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता विश्वंभर चौधरी, महिला शहराध्यक्ष मृणाल वाणी, प्रकाश म्हस्के, रवींद्र मालवदकर व अन्य उपस्थित थे. इस वक्त कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शरद पवार ने भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की. उन्होंने दावा किया कि हाल ही में आए लोकसभा चुनाव के नतीजों से पता चलता है कि मोदी के पास स्पष्ट जनादेश नहीं है. देश इन दिनों बहुत अलग स्थिति से गुजर रहा है.
 
अगर आप चुनाव के नतीजों को देखें तो जनादेश मोदी के पास नहीं है और उनके सांसदों की संख्या कम हो गई है. उन्हें बिहार और टीडीपी से समर्थन मिला. पिछले पांच सालों में उन्होंने अपनी मर्जी से शासन किया, किसी की बात नहीं सुनी. उनकी सत्ता केंद्रीकृत थी, लेकिन अब स्थिति बदल गई है. सत्ता अब केंद्रीकृत नहीं रहेगी, क्योंकि लोग अब बहुत समझदार हो गए हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 25 वर्षों में कई कार्यक्रमों पर अमल किया गया. कुछ स्थानों पर संघर्ष हेतु तथा कुछ स्थानों पर दिशा दिखाने का काम किया. आज देश एक अलग दौर से गुजर रहा है. जनता ने इस बार एक ही पार्टी को बहुमत नहीं दिया है, जिससे देश के मतदाता सतर्क दिखाई देते हैं. अगले 3 से 4 महीनों में विधानसभा के चुनाव हैं. इसमें सभी की जिम्मेदारी है.
 
सत्ता तो मिल जाएगी, लेकिन सत्ता का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना जरूरी है. इस दृष्टि से आगे कदम बढ़ाने की अपील उन्होंने की. महाराष्ट्र के हित के लिए, किसानों के कल्याण हेतु, युवकों के भविष्य, महिलाओं के सम्मान के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस (शरदचंद्र पवार) पार्टी इससे आगे भी अपनी लड़ाई जारी रहेगी. लोकतंत्र के अस्तित्व व संविधान की रक्षा हेतु अपनी लड़ाई जारी रहेगी. यह विश्वास उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं ने जताया. पार्टी की विचारधारा के अनुसार उत्कृष्ट कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं का सम्मान इस वक्त शरद पवार के हाथों किया गया.